Breaking

>

Thursday 16 November 2023

पीएम किसान किस्त रिलीज हो चुकी है 2000 रुपये की 15वीं किस्त, तुरंत यहां से चेक करें.


पीएम किसान किस्त रिलीज हो चुकी है  : ये है पीएम किसान निधि योजना की 2000 रुपये की 15वीं किस्त, तुरंत यहां से चेक करें.

 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए 15वीं किस्त की तारीख जारी कर दी गई है। अब सभी किसान भाइयों के लिए अच्छी खबर है, देश के लगभग 8 करोड़ किसान भाइयों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 15वीं किस्त जारी करदी गयी है

पीएम किसान निधि योजना

 प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का
8 करोड़ से ज्यादा लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इन सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के लगभग 8 करोड़ किसानों को रुपये 2000 मिलेंगे। जारी की जाएगी राशि: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर साल किसानों के खातों में रुपये ₹6000 की राशि जमा की जाती है ताकि वे कृषि से संबंधित खाद, बीज आदि प्राप्त करने में मदद की जाए।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पीएम नरेंद्र मोदी 15वीं कुंजी जारी करेंगे, इसके लिए उन्होंने बड़ा ऐलान किया है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 15वीं किस्त की तारीख जारी कर दी गई है, इसके तहत 15 नवंबर 2023 को दोपहर 3 बजे पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त जारी कर दी गयी है .

यदि आप पीएम किसान सम्मान निधि लाभार्थी योजना के लिए पात्र हैं और आप वर्तमान में इसका लाभ ले रहे हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर है, इसके लिए आधिकारिक तारीख जारी कर दी गई है, इसके तहत खाते में रुपये 2000 की राशि जमा करदी गयी है । हर साल यह राशि किस्तों में जमा की जाती है जिसमें रुपये 6000 की राशि देने के लिए रुपये 2000 की राशि तीन बार जमा की जाती है। यह राशि हर 4 महीने के अंतराल पर जमा की जाती है।

इस बार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 15 नवंबर 2023 को दोपहर 3:00 बजे किस्त जारी करदी है

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त चेक करने की प्रक्रिया

 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आप किसी भी किस्त की रकम चेक कर सकते हैं कि वह आपके खाते में आई है या नहीं, जैसे अगर आपने अभी तक अपनी आखिरी किस्त चेक नहीं की है तो आप घर बैठे रकम चेक कर सकते हैं। आपके खाते में आया या नहीं?

1.पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 15वीं क़िस्त चेक करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

2.अब यहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा और इसके बाद कैप्चा डालना होगा। अगर आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो आप रजिस्ट्रेशन नंबर भी प्राप्त कर सकते हैं.

3.रजिस्ट्रेशन नंबर पाने के लिए आपको नाउ योर रजिस्ट्रेशन नंबर पर क्लिक करना होगा या क्लिक करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और कैप्चा डालना होगा या आधार नंबर या कैप्चा डालना होगा।

4.यहां आपको ओटीपी पर क्लिक करना होगा, क्लिक करते ही आपका कैप्चा आपके सामने आ जाएगा।

5.अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और कैप्स डालकर गेट डेटा पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपके पीएम किसान की सारी जानकारी इस पर दिखाई देगी जैसे आपने कितनी किस्त ली है, आखिरी किस्त कब आई, किस खाते में आई सारी जानकारी मिल गयी.

पीएम किसान सम्मन निधि योजना की किस्त चेक करने के लिए यहां  क्लिक करे 

चुके ना सरकारी Scheme आती रहती है आप को पता नहीं चलता उसके लिए हमने  what's app Group  बनाया है आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों को ग्रुप में ज्वाइन करवा सकते है सरकारी सेवा की जानकारी के लिए  
 लिंक  पर क्लिक करे-



No comments:

Post a Comment

.