Breaking

>

Wednesday 29 July 2020

ForyouFind(News)-राफेल जेट विमानों ने अंबाला एयरबेस पर लैंड किया Latest...

अंबाला में राफेल : तीन राफेल फाइटर जेट्स सिंगल-सीटर हैं और दो Twin-सीटर हैं। वायुसेना के पायलटों द्वारा मध्य-वायु के रिफ्यूएलरों की मदद से इन Beast को सात घंटे तक उड़ाया गया।


भारत में राफेल फाइटर जेट्स Latest: लगभग 7,000 किलोमीटर तक उड़ान भरने के बाद, Beast राफेल अंबाला एयरफोर्स बेस पर उतरे। अंबाला में, वे एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया द्वारा प्राप्त किए जाते हैं। पांच फ्रांसीसी निर्मित फाइटर जेट, जिन्हें भारतीय वायु सेना के लिए गेम-चेंजर माना जाता है, को नंबर 17 स्क्वाड्रन, 'गोल्डन एरो' में शामिल किया जाएगा। इन लड़ाकू जेट विमानों ने फ्रांसीसी बंदरगाह शहर बोर्दो में मरिग्नैक एयरबेस सेउड़ान भरी और अंबाला वायुसेना अड्डे पर पहुंचने से पहले हजारों मील की दूरी तय की। इस बीच, अंबाला कैंट क्षेत्र को 'नो-ड्रोन क्षेत्र' घोषित किया गया है क्योंकि यह एक संवेदनशील क्षेत्र है। इसके अलावा, क्षेत्र में किसी भी फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है, और अगर कोई भी इन आदेशों का उल्लंघन करता है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, डीएसपी
अंबाला कैंट राम कुमार को चेतावनी दी गई। अंबाला एयरबेस के करीब 4 गांवों में सेक्टर 144 सीआरपीसी लागू किया गया है और लैंडिंग के दौरान छतों और फोटोग्राफी पर लोगों को इकट्ठा करना सख्त मना है। तीन राफेल फाइटर जेट सिंगल-सीटर हैं और दो Twin-सीटर हैं। वायुसेना के पायलटों द्वारा मध्य-वायु के रिफ्यूएलरों की मदद से इन Big Beast को सात घंटे तक उड़ाया गया। संयुक्त अरब अमीरात में अल ढफरा एयरबेस में इसका संक्षिप्त ठहराव था।
हालांकि भारत और यूएई के बीच की दूरी बड़ी नहीं है, फाइटर जेट्स को रिफ्यूलरों के साथ बनाए रखने के लिए एक निश्चित गति बनाए रखनी थी।

No comments:

Post a Comment

.